श्रीदेवी के शरीर को दुबई से घर लाया गया, मुंबई में अंतिम संस्कार आज - GB

GB

Everything For Brothers

Breaking

Tuesday, 27 February 2018

श्रीदेवी के शरीर को दुबई से घर लाया गया, मुंबई में अंतिम संस्कार आज


Sridevi की बेतहाशा मौत ने सारी दुनिया को आश्चर्यचकित कर लिया हालांकि पहले की रिपोर्टों ने मौत के कारण के रूप में बड़े पैमाने पर Cardiac arrest का हवाला दिया, हाल की घटनाओं में, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि अभिनेता दुर्घटनाग्रस्त डूबने के कारण मर गया।


दुबई पुलिस की ट्विटर हैंडल बताती है, "पोस्ट-मॉर्टम विश्लेषण पूरा करने के Dubai पॉलिस ने आज कहा कि भारतीय अभिनेत्री Sridevi की मौत चेतना के नुकसान के बाद अपने होटल के अपार्टमेंट की बाथबिल में डूबने के कारण हुई।" इसके अतिरिक्त, खाते में यह भी उल्लेख किया गया था कि वे अगली योजना है जो इस मामले में कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं। अगली ट्वीट ने लिखा, " Dubai Police ने इस मामले को  दुबाई लोक अभियोजन को स्थानांतरित कर दिया है, जो ऐसे मामलों में नियमित कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करेंगे।" पीटीआई ने बताया कि दुबई सरकार के सूत्रों के मुताबिक, श्रीदेवी होटल बाथटब में डूब गए चेतना, जो केवल दोहराते हैं कि वह पूरी तरह से हारे और हार्दिक थे और दिल की गिरफ्तारी से मर नहीं था। हालांकि, कई लोग अभी भी 'आकस्मिक डूबने' शब्द का अर्थ नहीं समझ सकते हैं और इसका क्या मतलब है। ठीक है, अगर आप इस श्रेणी में आते हैं, तो पढ़ें ..


चिकित्सा शब्दावली के अनुसार, दुर्घटना में डूबना शुरू होता है "अस्थमा, या तो लेरेन्जस्पेशम या पानी की आकांक्षा के कारण दूसरा चरण रक्त में पानी और इलेक्ट्रोलाइट परिवर्तनों की विशेषता है। ताजे पानी में डूबने के कारण फिजियो-पैथोलॉजिकल संशोधनों में समुद्र के पानी में डूबने वालों की संख्या अलग होती है। हाइपोटोनिक ताजे पानी जल्दी खून में फैल जाता है कई मामलों में, फुफ्फुसीय एडिमा, हीमोलिसिस, हाइपरक्लेमीआ के साथ वेंट्रिकुलर फ़िबिलीमेंट के जोखिम, हीमोग्लोबिन की कमी और ना, सीएल, सीए और एल्बूमिन की प्लाज्मा एकाग्रता में कमी के साथ हाइपरॉल्मेमिया परिणाम हैं। इसके अलावा, ताजे पानी से एलवीओली से विरोधी-एटैलेक्टेसिस कारक के निष्क्रियता और धुलाई से एटेक्लेसिज़ के गठन की सुविधा मिलती है। समुद्री जल में आकस्मिक डूबने के मामले में आसमाटिक ढाल उलटा है: अभिसरणित नमक पानी के इलेक्ट्रोलाइट परिसंचरण में फैल जाते हैं, जबकि रक्त सीरम और प्लाज्मा एल्ब्यून एलविओली में प्रवेश करते हैं। तीव्र फुफ्फुसीय एडिडा अक्सर इन रोग परिवर्तनों का अनुसरण करते हैं। संचरण पतन के साथ हाइपोवाल्मिया, हीमोग्लोबिन, हेमटोक्रिट, सोडियम, पोटेशियम और एल्ब्यूमिन में वृद्धि के साथ हीमोकोनेंट्रेशन, और अंत में, खून की चिपचिपाहट बढ़ने के कारण thromboembolism का ऊंचा जोखिम, आगे की जटिलताओं का प्रतिनिधित्व करता है दूसरी ओर, वेन्ट्रिकुलर फ़िबिलीशन दुर्लभ है, हेमोलाइसिस अनुपस्थित है और एटेक्लेक्शिस आमतौर पर नहीं होते हैं। "


ठीक है, हमें निश्चित रूप से आश्चर्य नहीं होगा अगर आपको इसमें से कोई बात समझ नही आयी तो । सरल बनाने के लिए, दुर्घटनाग्रस्त डूबने वाला व्यक्ति गिरने और पानी में डुबकी लगाता है। जबकि एक व्यक्ति आमतौर पर ऐसी स्थिति में डूबने के लिए खुद को बचाने के प्रयासों का प्रयास करता है, अगर कोई अपने आप को डूबने से नहीं बचा सकता है तो चीजें पूरी तरह से गलत हो सकती हैं। अगर किसी ने अपनी चेतना खो दी है और पानी में गिर गया है, तो डूबने की एक बड़ी संभावना है। लोग कुछ पर अपना सिर मार सकते हैं और अपनी चेतना खो सकते हैं और पानी के एक पूल में गिर सकते हैं। ऐसा तब होता है जब वे स्वयं को बचाने के लिए किसी राज्य में नहीं होते हैं और पानी में डूबे हुए और अंततः मर जाते हैं। हम मानते हैं कि इसी तरह  के साथ भी ऐसा ही हो सकता था।

No comments:

Post a Comment